AUTHOR

header ads

Bullet price in CSD canteen UP 2019

Bullet price in CSD canteen UP 2019


Bullet हमेशा ही शान की सवारी मानी जाती रही है। यह गाड़ी लोगों के द्वारा अपनी हैसियत दर्शाने के उद्देश्य से खरीदी जाती है क्योंकि यह गाड़ी आमतौर पर अन्य गाड़ियों से बहुत महंगी होती है और इसका औसत भी अन्य गाड़ियों के मुकाबले बहुत कम होता है। वर्तमान समय में बुलेट चलाने के लिए लोगों के पास इतना पर्याप्त धन ना होने के कारण यह आम लोगों की पहुंच से बाहर होती जा रही है, फिर भी जो लोग अपना शौक करना चाहते हैं वह बुलेट को अवश्य ही खरीदते हैं उनके इस शौक को पूरा करने के लिए सीएसडी के अंदर भी सैनिकों हेतु इसे शामिल किया गया है यह गाड़ी सिर्फ शौक ही नहीं पूरे करती अपितु इस गाड़ी के माध्यम से बहुत दूरी की यात्रा भी सुगमता पूर्वक की जा सकती है साथ ही यह बहुत ही दमदार गाड़ी होती है जो कि कच्चे रास्ते अथवा पक्के रास्ते के साथ साथ उबड़ खाबड़ रास्तों पर चलना एवं धूल भरे रास्ते हो या रेतीला मैदान यह सभी जगह पर बहुत ही आसानी के साथ यात्रा पूरी कर सकती है इसलिए यह गाड़ी शान की सवारी मानी जाती है। जबकि इसके विपरीत दूसरे वाहनों में इस तरह की खूबियां नहीं होती है जिस कारण से वह गाड़ियां सामान्य कार्यों के लिए प्रयोग की जाती है परंतु बुलेट एक ऐसा वाहन है जिसे आप हर प्रकार के मौसम में एवं हर प्रकार के रास्तों में प्रयोग कर सकते हैं।
सीएसडी कैंटीन में बुलेट का मूल्य 2019 के लिए जो जारी किया गया है वह नीचे दिया जा रहा है, हालांकि हर महीने इसके दामों में कुछ ना कुछ परिवर्तन होता रहता है परंतु यह मामूली सा परिवर्तन होता है अतः जब कभी भी आप सीएसडी के माध्यम से इसे खरीदना चाह रहे हो तो आपको अपने अधिकृत डीलर से इस बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए। यदि आप चाहें तो सीएसडी कैंटीन से इसके दामों की पुष्टि कर सकते हैं ताकि आपको किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो सके।
Bullet को सीएसडी कैंटीन से खरीदने के लिए आपको अधिकृत विक्रेता से उपलब्धता प्रमाण पत्र जिसे आप कोटेशन कहते हैं लेना पड़ता है जिससे यह साबित होता है कि जो बुलेट आप खरीदना चाह रहे हैं वह उस विक्रेता के पास मौजूद है। कोई भी व्यक्ति जब कोई चीज खरीदना चाहता है तो वह उस चीज का प्राइस पहले से जानना चाहता है अतः इसी को ध्यान में रखते हुए हम यहां पर आप लोगों की सुविधा के लिए सीएसडी कैंटीन में बुलेट का जो रेट 2019 के लिए जारी किया गया है वह यहां पर दिखा रहे हैं इसमें मामूली सा अंतर हो सकता है अतः आप से अनुरोध है कि जब भी आप खरीदना चाह रहे हो तो अपनी नजदीकी सीएसडी कैंटीन में जाकर के वर्तमान रेट जरूर पता कर लें। यहां पर दिए गए मूल्यों से आपको एक आईडिया मिल जाएगा हमारी कोशिश रहेगी कि जैसे ही नई नई लिस्ट जारी हो और हम उन्हें अपनी वेबसाइट पर अपडेट करते रहें तो आप समय-समय पर सही जानकारी डॉट कॉम पर विजिट भी कर सकते हैं ताकि आपको नई-नई लिस्ट के बारे में जानकारियां मिल सकें।
Bullet price in CSD canteen Lucknow UP 2019, Bullet price CSD,
Bullet CSD price list 2019

Bullet price in CSD canteen Lucknow UP 2019



S.
No
Index No
Model Name
CSD
price
01
63022
M/Cycle Enfield Bullet
Standard
1.04 Lac
02
63107
Royal Classic 500ABS
1.76 Lac
03
64003
Royal Classic 500ABS
Desert Strom
1.78 Lac
04
64004
Royal Enfield Thunder
Bird 350 ABS
1.36 Lac
05
64005
Classic 350 ABS
1.33 Lac
06
64006
Royal Bullet ES-BS IV
Disc
1.17 Lac
07
64007
Royal Enfield Bullet 500
Rear Disc
1.54 Lac
08
64008
Royal Enfield Continental
GT
1.84 Lac
09
64009
Royal Enfield Thunder
Bird 500 ABS
1.82 Lac
10
64010
Royal Enfield Himalyan
ABS
1.59 Lac
11
64011
Royal Classic 500 ABS
Chrome
1.86 Lac
12
64016
Royal Enfield Classic 350
ABS Gun Grey
1.36 Lac

सीएसडी से बुलेट खरीदने से पहले ध्यान देने वाली बातें

1. जो लोग सीएसडी के माध्यम से बुलेट अथवा मोटरसाइकिल अथवा स्कूटी को खरीदना चाहते हैं उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि वह एक गाड़ी से दूसरी गाड़ी को यदि सीएसडी के माध्यम से ही खरीद रहे हैं तो 4 साल का अंतर जरूर होना चाहिए कम होने पर आप इसे नहीं खरीद सकते हैं।
2. बुलेट अथवा मोटरसाइकिल अथवा स्कूटी को खरीदने से पहले आपके पास वैद्य ड्राइविंग लाइसेंस मोटर साइकिल चलाने का लाइसेंस होना चाहिए।  जिस किसी की उम्र 60 साल अथवा उससे अधिक है उस व्यक्ति को तथा जो व्यक्ति शारीरिक तौर पर अक्षम है उस व्यक्ति को ड्राइविंग लाइसेंस की कोई भी आवश्यकता नहीं है बशर्ते उसे इस चीज का प्रमाण देना होगा।
3. सीएसडी कैंटीन के माध्यम से खरीदी गई बुलेट अथवा मोटरसाइकिल अथवा स्कूटी को 5 साल के अंदर बेचा नहीं जा सकता है यदि कोई उसे बिक्री करता है तो वह अवैध है।
4. सीएसडी कैंटीन से बुलेट को खरीदने के लिए जो व्यक्ति खरीदना चाहता है उसके पास ग्रॉसरी कार्ड जरूर होना चाहिए यदि उसके पास ग्रॉसरी कार्ड नहीं है तो वह इसे खरीद नहीं पाएगा अच्छा होगा कि वह इससे पहले अपना ग्रॉसरी कार्ड बनवा लें।
5. जहां पर जो बुलेट का रेट दिखाया गया है वह सीएसडी कैंटीन में जो आरटीजीएस अमाउंट होता है वह दिखाया गया है, इसमें किसी प्रकार का वाहन पंजीकरण शुल्क वाहन बीमा शुल्क अन्य एसेसरी शुल्क आदि शामिल नहीं किया गया है यह शुल्क आपको अलग से अधिकृत विक्रेता को गाड़ी खरीदते समय भुगतान करना होगा।
6. यदि अधिकृत विक्रेता द्वारा आपके साथ किसी प्रकार का गलत व्यवहार किया जाता है अथवा कोई समस्या आपको होती है तो आप जिस सीएसडी कैंटीन के माध्यम से बुलेट अथवा मोटरसाइकिल अथवा स्कूटी को खरीद रहे हैं उसे अवश्य सूचित करना चाहिए ताकि विक्रेता के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सके। आपको सलाह दी जाती है कि आप बिना वजह किसी प्रकार की अवैधानिक कार्यवाही ना करें, अनुशासित रहे और अपने अनुशासन का परिचय दें।
ऊपर लिखी गई समस्त बातों में यदि कोई विसंगति नजर आती है तो आप हमें ई-मेल के माध्यम से अथवा कमेंट के माध्यम से सूचित कर सकते हैं। भूतपूर्व सैनिकों एवं सेवारत सैनिकों से संबंधित खबरों के लिए यदि आप वीडियो देखना पसंद करते हैं तो Sahi Jankari यूट्यूब चैनल पर पधार कर वीडियो देख सकते हैं।

Post a Comment

1 Comments